पाकिस्‍तान के पूर्व ऑलराउंडर अब्‍दुल रज्‍जाक ने बॉलीवुड एक्‍ट्रेस ऐश्‍वर्या राय पर विवादित बयान के बाद अब भारतीय टीम पर साधा निशाना

पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम के पूर्व ऑलराउंडर अब्‍दुल रज्‍जाक कहा कि ऑस्‍ट्रेलिया के हाथों वर्ल्‍ड कप 2023 फाइनल में भारत की हार का मतलब है कि क्रिकेट जीत गया। अब्‍दुल रज्‍जाक ने वर्ल्‍ड कप फाइनल में भारत पर घरेलू परिस्थितियों का फायदा उठाने का आरोप लगाया था और कहा कि अगर भारत फाइनल में ऑस्‍ट्रेलिया को हरा देता तो यह क्रिकेट का दुखद पल होता। अब्‍दुल रज्‍जाक अपनी हरकतों अभी भी बाज नहीं आ रहे हैं। इससे पहले वो बॉलीवुड एक्‍ट्रेस ऐश्‍वर्या राय के बारे में भी विवादित बयान दे चुके हैं।

ऐश्‍वर्या राय पर विवादित बयान देने के बाद रज्‍जाक ने माफी मांगी थी। रज्‍जाक ने पाकिस्‍तान के टीवी शो हंसना मना है पर अपने विचार व्‍यक्‍त किए। अदुल ने कहा कि सही बात करें तो आज क्रिकेट जीता है। आप कंडिशंस को अपनी तरह से उपयोग करे, ये कभी भी होना नहीं चाहिए। अगर आज भारत जीत जाता तो फिर क्रिकेट जो है ना वो इंडिया की तरफ हो जाती। क्रिकेट ने बताया कि मैं वो क्रिकेट हूं, जो बहादुर होते हैं, जो मानसिक रूप से मजबूत होते हैं। प्रयास करते हैं। जान मारते हैं। मैं उनके साथ हूं।

खुशी इस चीज की है कि आज अगर इंडिया जीत जाती ना तो हमें बहुत ज्‍यादा अफसोस होता इस सेंस में कि वो कंडिशंस का उपयोग कर रही थी। कुछ न कुछ तो है कंडिशंस में। बिलकुल फेयर पिच होनी चाहिए। बिलकुल फेयर पर्यावरण होना चाहिए। दोनों टीमों का संतुलन होना चाहिए। आज भी भारत ने फायदा लिया। अगर 100 कर जाते तो भारत ये वर्ल्‍ड कप जीत जाती।

Read more: महिला बिग बैश लीग में एमिलिया की गलती पड़ी सिडनी सिक्‍सर्स पर भारी, ब्रिस्‍बेन हीट को देने पडे पेनल्‍टी के 5 रन
भारतीय टीम को वर्ल्‍ड कप 2023 के फाइनल में ऑस्‍ट्रेलिया के हाथों 6 विकेट की शिकस्‍त सहनी पड़ी थी। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम पर खेले गए मुकाबले में भारत ने पहले बल्‍लेबाजी के आमंत्रण को स्‍वीकारा और पूरी टीम 50वें ओवर की आखिरी गेंद पर 240 रन बनाकर ऑलआउट हो गई थी। जवाब में ऑस्‍ट्रेलिया ने 43 ओवर में चार विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया था। ऑस्‍ट्रेलिया ने छठी बार वर्ल्‍ड कप खिताब अपने नाम किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *