पूर्व पाकिस्तान क्रिकेटर हाफिज ने बताया विराट कोहली को स्वार्थी; बैटिंग अप्रोच पर भी उठाए सवाल

साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए मुकाबले में विराट कोहली ने अपने वनडे करियर की 49वीं सेंचुरी लगाते हुए अपने वतन के सचिन तेंदुलकर के महारिकॉर्ड की बराबरी कर ली है । कोहली की यह इनिंग अन्य इनिंग के मुकाबले थोड़ी धीमी रही और उन्होंने 121 गेंदों पर नाबाद 101 रन की पारी खेली ।

विराट के शतक के दम पर भारतीय टीम स्कोर बोर्ड पर 326 रन लगाने में सफल रही और टीम ने एक और धमाकेदार अंदाज में इस जीत का स्वाद चखा। इस बीच, पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद हफीज ने कोहली की बैटिंग अप्रोच पर सवाल खड़े किए हैं और उनको स्वार्थी बल्लेबाज बताया है।

मोहम्मद हफीज ने विराट कोहली की बैटिंग अप्रोच पर सवाल खड़े किए। उन्होंने कहा, “जो उनकी 97 स्कोर करने के बाद अगले तीन रन के लिए अप्रोच थी, मैं उसके ऊपर खड़ा हूं कि वो गलत है। यह बिल्कुल भी सही नहीं है. 48, 49 या 50वें ओवर में आप अपने कीर्तिमान के बारे में सोच रहे हैं ना कि मैच जीतने के बारे में। आपने टीम के लिए जीतना है ना। आप वहां पर चार चौके मार सकते थे। अगर आप 97 पर छक्का मारते और आपको पता है कि बस 12 या 8 बॉल रह गई हैं, वहां पर आपने सिंगल लिया।”

पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर ने आगे कहा, “हां, एकदम ठीक है। कीर्तिमान आते हैं और आपको सबसे पहले यह सोच आती है, लेकिन पहला गोल क्या है? आप अपने देश को प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। आपको अपनी विपक्षी टीम से मैच जीतना है। अगर वहां पर छक्का या चौका मारने की कोशिश होती, तो मुझे कोई दिक्कत नहीं थी, लेकिन इरादा क्या था कि मैं 49वें ओवर में सिंगल ले लूं ताकि मेरे 99 हो जाएं और फिर एक रन लेकर मेरे 100 हो जाएं।”

Read more : ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने इन खिलाड़ियों को बताया इस वर्ल्डकप के सबसे बेस्ट प्लेयर

हफीज ने कहा कि वह भी कोहली के फैन हैं, लेकिन उनका यह अप्रोच उन्हें बिल्कुल भी सही नहीं लगा। उन्होंने कहा, “यह देखकर मुझे अच्छा नहीं लगा। ठीक है, लोग बहुत तारीफ करें। मैं खुद भी उनको बहुत बड़ा फैन हूं, लेकिन यह वाला जो एक्ट है वो मुझे पूरी तरह से स्वार्थी अप्रोच लगी और ऐसा लगातार तीसरे मैच में हो गया है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *