भारत की बढ़ती जनसंख्या के आगे इन देशों की आबादी सुन हैरान रह जाऐंगे आप, मुठ्ठी भर है संख्या

भारत की आबादी तेजी से बढ़ रही है वर्ल्ड पॉपुलेशन रिव्यू के आंकड़ों के मुताबिक चीन को पीछे छोड़कर भारत भी आबादी के मामले में आंकड़े को छूता नजर आ रहा है। भारत की आबादी करीब 1.428 अरब हो चुकी है, यानी अगर हम एक-दूसरे के ऊपर खड़े हो जाएं तो चांद को 6 बार छू सकते हैं। अब अगर हम इन सभी आँकड़ों को देखने के बाद घूमने की बात करें तो स्वाभाविक है कि आप उन जगहों पर जाना पसंद करेंगे, जहाँ की आबादी या आबादी नाम के बराबर हो। जहां भीड़ नहीं होती वहां सिर्फ शांति होती है। तो चलिए आज हम आपको उन देशों के बारे में बताते हैं जहां की जनसंख्या बहुत कम है।

नया देश
Nieuw कंट्री देखने में जितनी खूबसूरत है, यहां की आबादी उतनी ही मामूली है। यहां केवल 1654 की आबादी वाले लोग रहते हैं। यह जानकर आपके मन में भी यही सवाल आ रहा होगा कि ऐसा कैसे हो सकता है, लेकिन यह सच है!

 

वेटिकन सिटी
वेटिकन सिटी के बारे में कौन नहीं जानता, यह यूरोपीय देश अपनी छोटी आबादी के लिए प्रसिद्ध है। अगर आप घूमने का प्लान बना रहे हैं तो 820 की आबादी के साथ यहां जाने का मन बना सकते हैं।

फ्रेंच गयाना
फ्रेंच गुयाना देश की राजधानी कॉइन है, जो अपनी फ्रांसीसी संस्कृति के लिए जानी जाती है। यहां की आबादी 3.18 लाख है। यानी इतनी कम आबादी में आप हर दिन किसी न किसी को आसानी से देख सकते हैं.

Read more: Foods For Sinus Relief: साइनस इन्फेक्शन से राहत पाने के लिए शामिल करे डाइट हेल्दी फूड्स

ग्रीनलैंड
ग्रीनलैंड 57,000 की आबादी वाला एक खूबसूरत देश है। यहां जाना हर किसी का सपना होता है।

मंगोलिया
आजकल मंगोलिया भी हनीमून के हिसाब से कपल्स की पहली पसंद बनता जा रहा है. 34 लाख की आबादी वाला यह देश भी कम आबादी वाला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *