इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर नहीं खेलेंगे इस बार आईपीएल, पिछला सीजन खेला था मुंबई इंडियंस से

आईपीएल 2024 का फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे है। मिनी ऑक्शन से पहले ही इंग्लैंड के खूंखार तेज गेंदबाज का आईपीएल के 17वें सीजन में खेलने का रास्ता बंद हो गया है। यह तेज गेंदबाज कोई और नहीं, बल्कि इंग्लैंड के जोफ्रा आर्चर हैं। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने साफ कर दिया है आर्चर आईपीएल 2024 में हिस्सा नहीं लेंगे।

आर्चर नहीं होंगे आईपीएल 2024 का हिस्सा
ईसीबी ने अगले साल होने वाले टी-20 विश्व कप को देखते हुए जोफ्रा आर्चर को आईपीएल 2024 से दूर रहने को कहा है। ईसीबी का कहना है कि अगर आर्चर आईपीएल में हिस्सा नहीं लेंगे, तो वह इंटरनेशनल क्रिकेट में जल्द वापसी कर सकेंगे। बता दें कि आईपीएल के ठीक बाद वेस्टइंडीज की धरती पर फटाफट क्रिकेट का वर्ल्ड कप खेला जाना है। आर्चर इन दिनों अपनी इंजरी से उबर रहे हैं और उन्होंने काफी लंबे समय से कोई भी इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है।

आईपीएल में हुए थे चोटिल
जोफ्रा आर्चर पिछले सीजन मुंबई इंडियंस की ओर से खेलते हुए चोटिल हो गए थे। इसके बाद से आर्चर 22 गज की पिच से दूर चल रहे हैं। आर्चर को आईपीएल 2022 के लिए हुए ऑक्शन में मुंबई इंडियंस ने 8 करोड़ रुपये खर्च करते हुए टीम में शामिल किया था। हालांकि, आईपीएल 2024 के मिनी ऑक्शन से पहले मुंबई ने आर्चर को रिलीज कर दिया है।

यह भी पढ़ें- IND vs AUS: रवि बिश्नोई की स्पिन के जादू के मुरीद हुए मुथैया मुरलीधरन, बताया क्यों सब लेग स्पिनर्स से अलग विश्नोई

आर्चर ने नहीं भेजा है ऑक्शन के लिए नाम
जोफ्रा आर्चर ने 19 दिसंबर को दुबई में होने वाले मिनी ऑक्शन के लिए अपना नाम भी नहीं भेजा है। इसके बाद से यह अटकलें लगाई जा रही थीं कि इंग्लैंड का यह फास्ट बॉलर आईपीएल 2024 के लिए उपलब्ध नहीं होगा। आर्चर पिछले काफी लंबे समय से इंजरी से जूझते रहे हैं। आईपीएल 2023 में खेले पांच मैचों में आर्चर महज 2 विकेट अपने नाम कर सके थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *