इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए युवा स्पिनर शोएब बशीर को दी टीम जगह

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने अगले साल भारत में होने वाली पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए अपनी 16 सदस्यीय टीम की घोषणा की है। इस सीरीज के लिए इंग्लैंड सेलेक्टर्स ने कई युवा खिलाड़ियों को टीम में मौका दिया है। इंग्लैंड ने तीन अनकैप्ड प्लेयर्स को भी टीम में शामिल किया है। स्पिनर्स में 20 साल के शोएब बशीर को इंग्लैंड टीम में जगह मिली है, जिसके बाद हर कोई सेलेक्टर्स के इस फैसले से हैरान है। भले ही बशीर के पास ज्यादा मैचों का अनुभव न हो, लेकिन उन्होंने कम मैच में ही अपनी प्रतिभा को दिखाया है, जिससे सेलेक्टर्स ने उन पर आंख-बंद कर भरोसा जताया और उन्हें टेस्ट टीम में जगह दे दी।

20 साल के समरसेट स्पिनर शोएब बशीर को भारत के खिलाफ इंग्लैंड पुरुष टेस्ट टीम में जगह मिली है। समरसेट के ऑफ स्पिनर शोएब बशीर ने वेस्ट कंट्री टीम के लिए डेब्यू सीजन में शानदार प्रदर्शन कर हर किसी को इंप्रेस किया। बेन स्टोक्स के नेतृत्व वाली इंग्लैंड टीम के लिए स्पिनर्स में से एक के रूप में बशीर को मौका मिला है, जो जनवरी के महीने में भारत के लिए उड़ान भरेंगे।

यह भी पढ़ें: IPL 2024 Player Auction: आईपीएल ऑक्शन 2024 के लिए 333 खिलाड़ियों की फाइनल लिस्ट हुई जारी, जानिए किन खिलाड़ियों को मिली इसमें जगह

शोएब बशीर ने फर्स्ट क्लास करियर में अभी तक सिर्फ 6 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 10 विकेट अपने नाम किए है। इस दौरान उनका औसत 67 का रहा और इकॉनमी 3.30 की रही। लिस्ट-ए मैचों में 7 मैच खेलते हुए बशीर ने 3 विकेट और पांच टी20 मैचों में 4 विकेट हासिल किए हैं।

उन्होंने दुनिया के महान टेस्ट बल्लेबाज माने जाने वाले एलिस्टर कुक को परेशान किया था। कुक उनकी गेंद पर शॉट नहीं खेल पाए और इस तरह बशीर ने शानदार तरीके से करियर की शुरुआत की। ऐसे में अगर उन्हें भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेलने का मौका मिलता है तो भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली के लिए काल साबित हो सकते हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *