इन कंपनियों के आईपीओ की आज अंतिम तिथि, ग्रे मार्केट में मचा रहे हैं जबरदस्त धमाल

शेयर बाजार में इन दिनों आईपीओ की एक बहार सी आ गई है। कई कंपनियों के अपने अपने आईपीओ लॉन्च किये हैं। इस महीने आने वाले दिनों में भी आईपीओ आने वाले है। अगर आप अभी तक किसी आईपीओ में निवेश की योजना बना रहे है तो आज आपके लिए अच्छा मौका है। आज दो कंपनियों के आईपीओ में निवेश करने का अंतिम दिन हैऔर इन्हे ग्रे मार्केट में अच्छा रिस्पांस भी मिल रहा है। ये आईपीओ डोम्स इंडस्ट्रीज और इंडिया शेल्टर फाइनेंस कॉर्पोरेशन लिमिटेड के हैं। डोम्स इंडस्ट्रीज के आईपीओ को निवेशकों का बंपर रिस्पांस मिल रहा है। यह आईपीओ एक घंटे में ही पूरी तरह से सब्सक्राइब हो चुका था। शेयरों का अलॉटमेंट 18 दिसंबर 2023 को किया जाएगा।

बीएसई-एनएसई दोनों जगह होगा लिस्ट
डोम्स इंडस्ट्रीज आईपीओ को दूसरे दिन तक 16.35 गुना सब्सक्राइब किया गया था। इसे रिटेल निवेशकों की ओर से 44.31 गुना सब्सक्राइब किया गया था। कंपनी ने आईपीओ का प्राइस बैंड 750 रुपये से लेकर 790 रुपये तक तय किया है। कंपनी का आईपीओ एनएसई और बीएसई दोनों जगहों पर लिस्ट होगा। कंपनी की ओर से उनके कर्मचारियों को सब्सक्राइब करने पर 75 रुपये प्रति शेयर की छूट भी मिलेगी। डोम्स इंडस्ट्रीज के आईपीओ को ग्रे मार्केट में अच्छा रिस्पांस मिल रहा है। इसका जीएमपी 515 रुपये है। ऐसे में इस आईपीओ के करीब 1305 रुपये प्रति शेयर पर लिस्ट होने का अनुमान है। यह आईपीओ के प्राइस बैंड से 65.19 फीसदी की उछाल है। कंपनी आईपीओ में 350 करोड़ रुपये के शेयर जारी करेगी।


ग्रे मार्केट में लंबी छलांग
हाउसिंग फाइनेंस कंपनी के आईपीओ को ग्रे मार्केट में शानदार रिस्पांस मिल रहा है। कंपनी का आईपीओ पब्लिक बिडिंग के लिए ओपन होने के दूसरे दिन दोपहर तक तीन गुना बुकिंग हासिल करने में कामयाब रहा था। वहीं, ग्रे मार्केट में India Shelter Finance IPO के शेयरों के प्रीमियम ने दो दिनों में 30 अंकों की छलांग लगाई है। इसका जीएमपी 175 रुपये से ज्यादा के लेवल पर पहुंच गया है। जीएमपी की मौजूदा दरों पर निवेशकों को लि‌स्टिंग पर 35 प्रतिशत से अधिक मुनाफा हो सकता है।

यह भी पढ़े : शेयर बाजार में आया जबरदस्त उछाल, सेंसेक्स हुआ 71 हजार के पार, निफ्टी में भी रेकॉर्डतोड़ तेजी

इंडिया शेल्टर फाइनेंस कॉर्पोरेशन लिमिटेड का इश्यू साइज 1200 करोड़ रुपये का है। इसका प्राइस बैंड 469-493 रुपये प्रति शेयर है। लॉट साइज 30 शेयरों का है। आईपीओ में 800 करोड़ रुपये के 1.62 करोड़ नए शेयर जारी किए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *