क्या आप भी चाहते है बजाज फाइनैंस से ऑनलाइन इंस्टा पर्सनल लोन, तो जानिए क्या इसका प्रोसेस ?

कई बार यह असमंजस रहती है कि इंस्टेंट ऑनलाइन पर्सनल लोन  के लिए आवेदन करें और अचानक सामने आने वाले खर्चों को पूरा करने के लिए हमे तुरंत फंडिंग की सुविधा कि जरूरत होती है। मेडिकल इमरजेंसी या घर की मरम्मत जैसे अचानक सामने आने वाले खर्चों को संभालने के लिए तुरंत फंड यानि इंस्टेंट लोन पाने की सुविधा काफी मायने रखती है। हालांकि, आमतौर पर पर्सनल लोन लेने के लिए लोन देने वाले संस्थान की शर्तों को पूरा करने के साथ-साथ सभी जरूरी दस्तावेजों को जमा करने और मंजूरी के लिए लंबे समय तक इंतजार करने की जरूरत होती है। लेकिन किसी भी तरह की इमरजेंसी में मदद पाने का यह तरीका सही नहीं हो सकता है। ऐसे मौकों पर बजाज फाइनैंस इंस्टा पर्सनल लोन तुरंत और बिना किसी झंझट के फंड पाने की सुविधा देकर आपकी मदद करता है।

बजाज फाइनैंस इंस्टा पर्सनल लोन चुनिंदा ग्राहकों को सिर्फ 30 मिनट के भीतर लोन की रकम अपने खाते में पाने की सुविधा देता है। अगर आप इंस्टेंट पर्सनल लोन लेना चाहते हैं, तो फिर यह आपके लिए सबसे अच्छा विकल्प है। बजाज फाइनैंस के मौजूदा ग्राहकों को 12,76,500 रुपये तक का प्री-अप्रूव्ड लोन ऑफर मिल सकता है, जबकि नए ग्राहक सिर्फ अपने मोबाइल नंबर और OTP की मदद से अपने प्री-असाइन्ड लोन की रकम के बारे में तुरंत जान सकते हैं।

बजाज फाइनैंस इंस्टा पर्सनल लोन के 4 अतिरिक्त फायदों के बारे में नीचे बताया गया है:

तुरंत प्रोसेसिंग
इंस्टा पर्सनल लोन के लिए आवेदन की लंबी-चौडी प्रक्रिया से गुजरने की जरूरत नहीं होती है और आप बेहद कम समय में अपने लोन ऑफर का लाभ उठा सकते हैं। मौजूदा ग्राहकों के साथ-साथ नए ग्राहक भी अपने मोबाइल नंबर और OTP के जरिये बडी आसानी से अपने इंस्टा पर्सनल लोन ऑफर के बारे में जान सकते हैं। इस तरह, आप घर बैठे ही मिनटों में लोन की रकम प्राप्त कर सकते हैं।

इनकम वेरीफिकेशन की जरूरत नहीं और कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं
हमारे कुछ मौजूदा ग्राहक किसी तरह की कागजी कार्रवाई के बिना इंस्टा पर्सनल लोन प्राप्त कर सकते हैं, और उन्हें इनकम-प्रूफ या KYC दस्तावेज भी जमा नहीं करना पडता है। इसके अलावा, पूरी प्रक्रिया में कुछ भी छिपाया नहीं जाता है। लोन से जुडे दस्तावेजों और कंपनी की वेबसाइट पर सभी लागू फीस और शुल्क के बारे में पूरी जानकारी दी गई होती है। कोई छिपा हुआ शुल्क नहीं लिया जाता है।

तुरंत रकम पाने की सुविधा
प्री-अप्रूव्ड पर्सनल लोन ऑफर के साथ, इंस्टा पर्सनल लोन में ग्राहकों की सुविधा के लिए सभी प्रक्रियाओं को जल्दी से पूरा किया जाता है। लोन के लिए आवेदन करने के 30 मिनट* से 4 घंटे के भीतर लोन की रकम आपके बैंक खाते में जमा कर दी जाती है।

लोन चुकाने की सुविधाजनक समय-सीमा
हम इस बात को अच्छी तरह समझते हैं कि, दो अलग-अलग लोगों की जरूरतें कभी भी एक-जैसी नहीं हो सकतीं हैं। इसलिए बजाज फाइनैंस इंस्टा पर्सनल लोन में ग्राहकों को लोन चुकाने के लिए 6 से 63 महीनों तक का समय दिया जाता है। आप अपनी जरूरतों को ध्यान में रखते हुए लोन चुकाने की समय-सीमा चुन सकते हैं।

मौजूदा ग्राहकों के लिए:
अगर आप बजाज के मौजूदा ग्राहक हैं या फिर आप पहले कभी लोन के लिए आवेदन कर चुके हैं, तो आपको प्री-अप्रूव्ड लोन का ऑफर दिया जा सकता है। इसके लिए सिर्फ आपके फोन नंबर की जरूरत है। बस बजाज फिनसर्व की वेबसाइट के इंस्टा पर्सनल लोन पेज पर जाएँ और “चेक ऑफर” पर क्लिक करके अपना फोन नंबर दर्ज करें। इसके बाद वन-टाइम पासवर्ड (OTP) के जरिए अपने प्रोफाइल को वेरीफाई करें। आपको कोई दस्तावेज जमा करने की जरूरत नहीं होगी, क्योंकि इस तरह के लोन को पहले ही मंजूरी मिल चुकी होती है।

नए ग्राहकों के लिए:
बजाज फाइनैंस इंस्टा लोन का लाभ उठाने के लिए आपको मौजूदा ग्राहक होने की जरूरत नहीं है। अगर किसी भी व्यक्ति के पास वैलिड मोबाइल फोन नंबर है, तो वह अपने इंस्टा लोन ऑफर के बारे में जान सकता है। कुछ नए ग्राहकों को अपनी जानकारी को वेरीफाई करने के लिए कुछ दस्तावेज जमा करने की जरूरत पड सकती है।

यह भी पढ़े : Share Market Close: कारोबारी हफ्ते के पहले दिन गिरावट के साथ बंद हुआ बाजार, सेंसेक्स 168 और निफ्टी 38 अंक नीचे

अगर आपको बजाज फाइनैंस इंस्टा पर्सनल लोन ऑफर का लाभ नहीं मिल पाता है, तो वैसी स्थिति में भी आप सामान्य तौर पर उपलब्ध पर्सनल लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं। आज ही बजाज फिनसर्व की वेबसाइट पर जाकर अपना इंस्टा पर्सनल लोन ऑफर देखें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *