जानिए आज भारतीय शेयर बाजार में किन शेयरों में तेजी और किनमे रहेगा बिकवाली का दौर, Adani Ports और Tata Motors में आएगा बड़ा उछाल

भारतीय रिजर्व बैंकके रेपो रेट के बाद आज शेयर बाजार अपने नए कारोबारी हफ्ते के पहले दिन के शुरुआती कारोबार में नए रिकॉर्ड को छुआ। बाजार खुलने के तुरंत बाद ही सेंसेक्स ने अपने ऑल टाइम हाई स्तर 70,048 के स्तर को टच किया तो वहीं निफ्टी ने भी 50 ने भी अपने नए ऑल टाइम हाई 21,019 के स्तर को टच किया। सेंसेक्स 132.53 अंक अंक चढ़कर 69,958.13 पर ट्रेड कर रहा है और निफ्टी 15 अंक चढ़कर 20,984.65 पर कारोबार कर रहा है। बैंक निफ्टी 163 अंक उछलकर 47,425 के स्तर पर ट्रेड कर रहा है। BSE मिड कैप 205 अंक चढ़कर 35,496 और BSE स्मॉल कैप 271 अंक की तेजी के साथ 41,376 पर कारोबार कर रहा है। अडानी ग्रुप के शेयरों में अच्छी-खासी तेजी देखने को मिली थी। आइए जानते हैं कि आज बाजार में कौन-से शेयर ट्रेंड में रह सकते हैं।

इन शेयरों में दिख रही तेजी
मोमेंटम इंडिकेटर मूविंग एवरेज कन्वर्जेंस डिवर्जेंस (MACD) ने Patanjali Foods, Vedanta, RBL Bank, JK Paper, Power Grid और Ujjivan SFB पर तेजी का रुख दिखाया है। एमएसीडी को ट्रेडेड सिक्योरिटीज या इंडेक्स में ट्रेंड रिवर्सल के संकेत के लिए जाना जाता है। जब एमएसीडी सिग्नल लाइन को पार करता है, तो यह एक तेजी का संकेत देता है, यह दर्शाता है कि शेयर की कीमत में ऊपर की ओर गति देखी जा सकती है। इसी तरह यह मंदी का भी संकेत देता है।

इन शेयरों में मंदी का संकेत
एमएसीडी (MACD) ने Alkem Labs, Metro Brands, Ashok Leyland, Cadilla Healthcare, VIP Industries और Vinati Organics शेयर में मंदी का संकेत दिया है। इसका मतलब है कि अब इन शेयरों में गिरावट शुरू हो गई है।

इन शेयरों में दिख रही खरीदारी
जिन शेयरों में मजबूत खरीदारी देखने को मिल रही है, उनमें LTI Mindtree, L&T, Tata Motors, Nestle India, M&M, Power Grid और Adani Ports शामिल हैं। इन शेयरों ने अपना 52 हफ्ते का उच्च स्तर पार कर लिया है। यह इन शेयरों में तेजी का संकेत देता है।

यह भी पढ़े : विदेशी निवेशकों ने करोड़ रुपये का निवेश कर बनाया रिकॉर्ड, जानें क्या होगा इसका बाजार पर असर

इन शेयरों में है बिकवाली का दबाव
जिस शेयर में बिकवाली का दबाव दिखाई दे रहा है, वह Vinati Organics है। इस शेयर में काफी अधिक बिकवाली देखने को मिल रही है। इस शेयर ने 52 हफ्ते का न्यूनतम स्तर दर्ज किया है। यह इस शेयर में मंदी का संकेत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *