तीन मैचों की टी-20 सीरीज के पहले मुकाबले में भारतीय महिला ए टीम ने वानखेड़े में दी इंग्लैंड महिला टीम को 3 रन से मात

श्रेयंका पाटिल ने भारतीय महिला-ए टीम को इंग्लैंड- ए टीम के खिलाफ खेले गए टी 20 सीरीज के पहले मुकाबले में 3 रन से जीत दिलाने में अहम योगदान दिया। वुमेंस प्रीमियर लीग में आरसीबी की इस स्टार गेंदबाज ने आखिरी दो गेंदों पर विकेट चटकाए और पूरे मैच का रुख पलट दिया।

मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय महिला क्रिकेट ए टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 134 रन बनाए, जिसमें दिशा कसात ने 32 गेंद में 25 रन की पारी खेली। इसके जवाब में इंग्लैंड की टीम की तरफ से होली आर्मिटेज की अर्धशतकीय पारी टीम के काम नहीं आई और मैच में भारत को 3 रन से जीत मिली।

वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए तीन मैचों की टी-20 सीरीज के पहले मुकाबले में भारतीय महिला-ए टीम ) ने पहले बैटिंग करते हुए 7 विकेट पर 134 रन बनाए। इसके जवाब में जीत के लिए 135 रनों का पीछा करते हुए, इंग्लैंड ने वानखेड़े स्टेडियम में उप-कप्तान होली आर्मिटेज की 52 रन की अर्धशतकीय पारी और विकेटकीपर बल्लेबाज सेरेन स्माले की 31 रन की पारी खेली। इंग्लैंड टीम की शुरुआत खराब रही थी, जहां टीम ने 40 रन पर ही अपने 3 विकेट खो दिए थे। इसके बाद होली ने पारी को संभाला, लेकिन उनकी पारी का कुछ फायदा टीम को नहीं मिल पाया।

यह भी पढ़ें: ijay Hazare Trophy 2023: बंगाल के सामने महज 61 रनों पर ढेर हुई मध्य प्रदेश की टीम , लिस्ट-ए क्रिकेट का बना शर्मनाक रिकॉर्ड

इंग्लैंड टीम को आखिरी ओवर में इंग्लैंड को 13 रन क दरकार थी, लेकिन श्रेयंका पाटिल (Shreyanka Patil) ने पहली ही गेंद पर पांच वाइड रन दिए, और आखिरी दो गेंद पर दो विकेट झटके। इस तरह वाइड में रन देने के बावजूद भारत को करीबी मैच में श्रेयंका ने जीत दिलाई। उन्हें मैच के बाद प्लेयर ऑफ द मैच से नवाजा गया।

One thought on “तीन मैचों की टी-20 सीरीज के पहले मुकाबले में भारतीय महिला ए टीम ने वानखेड़े में दी इंग्लैंड महिला टीम को 3 रन से मात

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *