धोनी और रोहित में से बेहतरीन कप्तान कौन के सवाल पर आर आश्विन ने दिया मेजदार जवाब

भारत के सबसे सफल कप्तानों में सबसे ऊपर एमएस धोनी का नाम लिया जाता है। धोनी सिर्फ भारत ही नहीं, बल्कि आईसीसी की तीनों ट्रॉफी को जीतने वाले दुनिया के इकलौते कप्तान भी हैं। वर्ल्डकप के बाद इन दिनों अपनी कप्तानी को लेकर रोहित शर्मा भी काफी चर्चा में हैं।

रोहित की कप्तानी में भले ही भारतीय टीम वर्ल्ड कप 2023 के खिताब को अपने नाम करने से मात्र एक कदम दूर गई, लेकिन टूर्नामेंट में टीम ने शानदार प्रदर्शन किया। यही वजह रही कि फाइनल गंवाने के बावजूद हर किसी ने कप्तान रोहित की पीठ थपथपाई। इस बीच, आर अश्विन ने बतौर कप्तान धोनी और रोहित की कप्तानी को लेकर हो रही तुलना पर बड़ा बयान दिया है।

रविचंद्रन अश्विन ने कहा, “अगर आप इंडियन क्रिकेट को देखेंगे, तो हर कोई यही कहता है कि एमएस धोनी बेस्ट कैप्टन हैं, लेकिन रोहित शर्मा कमाल के इंसान हैं। वह टीम में मौजूद हर खिलाड़ी को समझते हैं। उनको हर खिलाड़ी की पसंद और नापसंद पता है और रोहित के पास कमाल की समझ है। वह हर खिलाड़ी को निजी तौर पर समझने के लिए एफर्ट लगाते हैं।”

‘रविचंद्रन अश्विन का कहना है कि फाइनल ना खेलने का उनको कोई गम नहीं है। उन्होंने कहा, “जहां तक मेरे फाइनल खेलने की बात है, तो टीम कॉम्बिनेशन दूसरी चीज है। सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण हमदर्दी है और मैं इस पर काफी जोर देता हूं। यह ऐसा है कि आप किसी और की जगह पर खुद को रखकर उसके नजरिए से चीजों को देखने की कोशिश करते हैं। अगर मैं रोहित की जगह होता, तो विनिंग कॉम्बिनेशन से छेड़छाड़ करने से पहले 100 बार सोचता।”

यह भी पढ़ें- IND vs AUS: Ruturaj Gaikwad ने टी20 में तोड़ा KL राहुल का यह बड़ा रिकॉर्ड, कोहली भी रह गए राहुल से पीछे

ऑफ स्पिन गेंदबाज ने आगे कहा, “अगर टीम के साथ सबकुछ सही चल रहा है, तो एक तेज गेंदबाज को आराम देकर तीन स्पिनर्स को खिलाने का क्या मतलब है? ईमानदारी से कहूं तो मैं रोहित शर्मा के सोचने के तरीके को समझता हूं। फाइनल खेलना बड़ा था और मैं तीन दिन से लगातार तैयारी कर रहा था। हालांकि, मैं इसके साथ ही टीम को चीयर करने और मैदान पर एनर्जी ड्रिंक लेकर जाने के लिए भी तैयार था। मैं इसके लिए मानसिक तौर से भी रेडी था।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *