लीजेंड्स लीग क्रिकेट मैच के दौरान सुरेश रैना ने युवाओं से किया मतदाता पंजीकरण का निवेदन

लीजेंड्स लीग क्रिकेट मैचों में हिस्सा ले रहे पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना ने शुक्रवार को जम्मू निर्वाचन भवन के दौरे के दौरान युवाओं से देश में आगामी चुनावों के लिए मतदाता पंजीकरण कराने का निवेदन किया। जम्मू में चौथा और अंतिम मैच शुक्रवार को भीलवाड़ा किंग्स का मुकाबला रैना की टीम अर्बन राइजर्स हैदराबाद से के बिच खेला गया जिसमे सुरेश रैना की टीम ने बजी मरते हुए प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया, वहीं इरफान पठान की टीम इस टूर्नामेंट से बहार हो गई।

क्रिकेटर सुरेश रैना ने कहा कि मै सभी युवाओं से चुनाव में भाग लेने का आग्रह करता हूं। उन्हें पहले मतदान के लिए पंजीकरण कराना चाहिए और फिर वोट डालना चाहिए। पंजीकरण की अंतिम तिथि 9 दिसंबर है। आप भविष्य के नेताओं को चुन सकते हैं और अधिकारों की वकालत कर सकते हैं। एक क्रिकेटर के रूप में, मैं समझता हूं कि एक कप्तान का देश पर कितना प्रभाव हो सकता है। एक मतदाता के रूप में आपकी भूमिका महत्वपूर्ण है।

ये भी पढ़ें: धोनी और रोहित में से बेहतरीन कप्तान कौन के सवाल पर आर आश्विन ने दिया मेजदार जवाब

भारत के चुनाव आयोग ने 1 जनवरी 2024 को अर्हता तिथि के रूप में जम्मू और कश्मीर के सभी संसदीय और विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों में फोटो मतदाता सूचियों के विशेष सारांश पुनरीक्षण को अनिवार्य कर दिया है।
अधिसूचना के अनुसार 1 जनवरी 2024 को 18 वर्ष या उससे अधिक आयु के व्यक्ति 9 दिसंबर तक नए मतदाता पंजीकरण के लिए ‘फॉर्म नंबर 6’ जमा करके मतदाता सूची में नामांकन कर सकते हैं।

रैना ने जम्मू-कश्मीर के प्रति अपना स्नेह व्यक्त करते हुए कहा कि वह इसके हर कण को अपने दिल और दिमाग में रखते हैं। रिलीफ ऑफिसर केके सिधा के साथ रैना का निर्वाचन भवन में गर्मजोशी से स्वागत किया गया और उन्होंने जम्मू-कश्मीर के मुख्य निर्वाचन अधिकारी पांडुरंग के पोले से बातचीत की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *