वर्ल्ड कप चैंपियन वेस्टइंडीज के खिलाडी सुनील नरेन ने लिया क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट से संन्यास

आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 अब अब अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंच गया है। इस बार 10 टीमों के बीच खेले गए इस टूर्नामेंट में अभी तक भारतीय टीम और साउथ अफ्रीका ही सेमीफाइनल में पहुंच पाई है। इस साल एक टीम ऐसी भी रही, जो टूर्नामेंट नहीं खेल सकी वह है वेस्टइंडीज । दो बार की वनडे विश्व चैंपियन वेस्टइंडीज आईसीसी विश्व कप के लिए क्वालिफाई नहीं कर पाई थी। 48 साल में ऐसा पहली बार हआ था, जब बिना विंडीज टीम के विश्व कप खेला जा रहा है। इस बीच वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम से एक बड़ी खबर सामने आ रही है।

वेस्टइंडीज के स्पिनर सुनील नरेन ने 5 नवंबर को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का एलान कर दिया है। 35 साल की उम्र में उन्होंने संन्यास का यह फैसला किया। वेस्टइंडीज के दिग्गज खिलाड़ी सुनील नरेन ने अचानक इंटरनेशनल क्रिकेट के तीनो फॉर्मेट से अलविदा कह दिया है। उन्होंने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर कर फैंस को यह जानकारी दी। सुनील ने अपने इंस्टा पर पोस्ट किया और कहा कि मैं अपने करियर के लिए सदा आभारी हैं।

Read more: World Cup 2023: साउथ अफ्रीका को हराकर 20 साल बाद भारत ने दर्ज की वर्ल्डकप में लगातार 8वी जीत

उन्होंने आगे कहा कि आज मैं इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का एलान कर रहा हूं। मैं क्रिकेट वेस्टइंडीज, कोचिंग स्टाफ, उत्साही वेस्टइंडीज फैंस और अपने टीम साथियों को धन्यवाद देना चाहता हूं। मुझे अपने जन्म के देश त्रिनिदाद और टोबैगो का प्रतिनिधित्व करना पसंद है, और इस मौजूदा सुपर 50 कप को जीतकर एक और खिताब जोड़ना सही विदाई होगी।

 

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच मैच खेला जा रहा था तो वेस्टइंडीज के स्पिनर सुनील नारायण ने 5 नवंबर को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी। उन्होने सोशल मीडिया पर इमोशनल पोस्ट लिखते हुए कहा, ”मुझे वेस्टइंडीज के लिए आखिरी बार खेले हुए 4 साल से ज्यादा हो गए हैं लेकिन आज मैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर रहा हूं. मैं क्रिकेट वेस्टइंडीज, कोचिंग स्टाफ, उत्साही वेस्टइंडीज प्रशंसकों और निश्चित रूप से अपने साथियों को धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने मुझे सभी प्रारूपों में उच्चतम स्तर पर खेलने और कुछ यादगार सफलताओं के साथ खेलने में सक्षम बनाया। ”

सुनील नरेन आखिरी बार T20I क्रिकेट में 2019 में राष्ट्रीय टीम की तरफ से खेला था। 2016 के बाद से उन्होंने कोई भी वनडे मैच नहीं खेला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *