साउथ अफ्रीका ने दूसरे टी 20 में भारत को दी 5 विकेट से मात, रिंकू सिंह की पारी नहीं आयी काम

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की सीरीज का दूसरा टी-20 इंटनरेशनल मुकाबला कल खेला गया। इस मैच में साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। इस मैच में भी बारिश ने दस्तक दी और भारत की पारी पूरी नहीं हो पाई। 19.3 ओवर में भारत ने 7 विकेट खोकर 180 रन बनाए। सीरीज का दूसरा टी-20 इंटनरेशनल मुकाबला में इसके बाद DLS के तहत दक्षिण अफ्रीका को 15 ओवर्स में 152 रन का टारगेट मिला, जिसे अफ़्रीकी टीम ने 13.5 ओवर में हासिल कर लिया। इस मैच को साउथ अफ्रीका ने 5 विकेट से अपने नाम किया और सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल की।

भारतीय टीम की खराब शुरुआत के बाद कप्तान सूर्यकुमार यादव ने टीम की पारी को सँभालते हुए 36 गेंदों पर 5 चौके और 3 छक्कों की मदद से 56 रन की पारी खेली। वहीं, रिंकू सिंह ने 39 गेंदों पर 68 रन की नाबाद पारी खेली और टीम इंडिया को ये स्कोर खड़ा करने में अहम योगदान दिया। साउथ अफ्रीका की तरफ से जेराल्ड कूट्जी ने 3 विकेट झटके, जबकि मार्को यानसन, लिजाद विलियमस, तबरेज शम्सी और ऐडन मार्करम को एक-एक सफलता मिली।

यह भी पढ़ें:  Share Market Close: शेयर बाजार में कई दिनों से जारी तेजी पर लगा ब्रेक , सेंसेक्स 377 और निफ्टी 90 अंक गिरकर हुए बंद

152 रन का पीछा करते हुए साउथ अफ्रीका की टीम से रीजा हेंड्रिक्स और मैथ्यू ने टीम को तेजतर्रार शुरुआत की। पहले ओवर में मोहम्मद सिराज गेंदबाजी करने आए, लेकिन दोनों ही बल्लेबाजों ने जमकर रन बटोरे। इसके अगले ओवर में अर्शदीप महंगे साबित हुए। दूसरे ओवर डालने आए अर्शदीप के ओवर में कुल 24 रन बटोरे गए। इसके बाद रवींद्र जडेजा ने टीम की गेंद पर भारत को सफलता मिली।

रीजा हेंड्रिक्स ने 49 रन की अहम पारी खेली। उनके अलावा एडन मार्करम ने 30 रन बनाए। एंडिल फेहलुकवेओ ने छक्के के साथ मैच को फिनिश किया।

साउथ अफ्रीका प्लेइंग 11: मैथ्यू ब्रीत्जके, रीजा हेंड्रिक्स, एडम मार्करम, हेनरिक क्लासन, डेविड मिलर, ट्रिस्टन स्टब्स, मार्को जेनसन, एंडिल फेहलुकवेओ, गेराल्ड कोएत्जी, लिजाड, विलियम्स, तबरेज शम्सी।

भारत की प्लेइंग 11: यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *