BAN vs SL: बांग्लादेश के कप्तान शाकिब का विवादों से रहा है हमेशा नाता, पहले झेल चुके है दो साल का बैन

वर्ल्ड कप 2023 में बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच खेले गए मुकाबले में शाकिब अल हसन ने क्रिकेट के जेंटलमैन गेम को शर्मसार कर दिया। शाकिब ने एंजेलो मैथ्यूज के खिलाफ सिर्फ इसलिए अंपायर से अपील कर डाली, क्योंकि वह क्रीज पर देरी से आये थे। शाकिब की अपील के बाद मैथ्यूज को आउट करार दिया गया और वह ‘टाइम आउट’ होने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बने।

शाकिब ने वर्ल्डकप के इस मैच में खेल भावना को तार-तार कर डाला और उनके इस बर्ताव के लिए हर तरह जमकर थू-थू हो रही है। हालांकि, बांग्लादेश के कप्तान शाकिब का विवादों से हमेशा से पुराना नाता रहा है और वह दो साल का बैन भी झेल चुके हैं। आइए आपको शाकिब के तीन बड़े विवादों के बारे में बताते हैं।


1. आईसीसी ने लगाया था दो साल का बैन
शाकिब अल हसन पर दो साल का बैन लग चुका है। दरअसल, आईसीसी ने साल 2019 में शाकिब पर दो साल का बैन लगाया था। शाकिब पर आरोप था कि उन्होंने बुकी से हुए संपर्क की जानकारी आईसीसी को नहीं दी थी और इसकी सजा के तौर पर उनको दो साल का बैन झेलना पड़ा था। बैन के बाद शाकिब की इंटरनेशनल क्रिकेट में साल 2021 में वापसी हुई थी।

2. साल 2021 में कर दी थीं सारी हदें पार
साल 2021 में ढाका प्रीमियर लीग में शाकिब अल हसन ने सारी हदें पार कर डाली थी। अंपायर के फैसले पर नाराजगी जताते हुए शाकिब ने तीनों स्टंप को उखाड़कर जमीन पर पटक दिया था। सिर्फ इतना ही नहीं, बल्कि शाकिब की अंपायर से जबरदस्त भिड़ंत हो गई है। इस घटना के बाद शाकिब की वर्ल्ड क्रिकेट में जमकर थू-थू हुई थी।

Read more : ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने इन खिलाड़ियों को बताया इस वर्ल्डकप के सबसे बेस्ट प्लेयर

3. ड्रेसिंग रूम में की थी तोड़फोड़
साल 2018 में बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच खेले गए मुकाबले में शाकिब अल हसन ने जमकर बवाल काटा था। दरअसल, शाकिब अंपायर द्वारा नो बॉल नहीं दिए जाने पर आगबबूला हो गए थे। वह अंपायर से भिड़ गए थे और उन्होंने पवेलियन लौट रहे बैटर को वापस बुलाने तक का प्रयास किया था। शाकिब यही नहीं रुके थे, बल्कि ड्रेसिंग रूम में उन्होंने जमकर तोड़फोड़ की थी, जिसके चलते आईसीसी ने उन पर मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना ठोका था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *