ENG vs NED: 48 साल बाद वर्ल्डकप में सभी टीमों के खाते में कम से कम 2 जीत, नीदरलैंड को हराकर इंग्लैंड ने दर्ज की दूसरी जीत

आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 में इंग्लैंड टीम ने लगातार पांच मैचों में सिक्सर झेलने के बाद आखिरकार कल खेले गए मुकाबले में नीदरलैंड्स के खिलाफ जीत हासिल कर ली। इंग्लैंड ने पुणे में नीदरलैंड्स को 160 रन से हराकर इस विश्व कप में अपनी दूसरी जीत हासिल की। इंग्लैंड और नीदरलैंड्स की टीम पहले ही विश्व कप 2023 के सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो चुकी हैं, लेकिन चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिहा से यह मुकाबला अहम रहा।

मैच में पहले बैटिंग करते हुए इंग्लैंड ने नीदरलैंड्स को 340 रन का टारगेट दिया था, जिसका पीछा करते हुए नीदरलैंड्स की टीम 37.2 ओवर में ही 179 रनों पर सिमट गई। इस मैच में इंग्लैंड की 160 रन से मिली जीत के बाद वनडे विश्व कप के 48 साल के इतिहास में एक कारनामा हुआ, जो आज से पहले कभी नहीं हुआ था। बता दें कि वनडे विश्व कप में पहली बार ऐसा हुआ कि सभी 10 टीमों ने कम से कम 2 मैचों में जीत हासिल की।

2019 के चैंपियंन इंग्लैंड ने भारतीय सरजमीं पर नीदरलैंड्स को हराकर इस विश्व कप की अपनी दूसरी जीत दर्ज की। इस मैच में इंग्लैंड टीम पहले बैटिंग करते हुए 50 ओवर में 9 विकेट पर 339 रन बनाए। इंग्लैंड की तरफ से स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने शतक जमाया। उन्होंने 83 गेंदों का सामना करते हुए 108 रन की पारी खेली। उनके अलावा डेविड मलान ने 87 और क्रिस वोक्स ने 51 रन की पारी खेली। नीदरलैंड्स की तरफ से बास डे लीड ने 3 विकेट और आर्यन दत्त- लॉगन वान बीक को दो-दो सफलता मिली। वहीं, पॉल वान मीकरन को 1 सफलता नसीब हुई।

बेन स्टोक्स ने विश्व कप की पहली सेंचुरी जमाते हुए नीदरलैंड्स के खिलाफ यह कारनामा किया। स्टोक्स ने 84 गेंद पर 108 रन बनाए। उन्होंने 7वें विकेट के लिए क्रिस वोक्स के साथ 129 रन की साझेदारी भी की। साथ ही वह ऐसे पहले इंग्लिश खिलाड़ी बने, जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 10000 से ज्यादा रन और 100 विकेट हासिल कर लिए।

Read more : World Cup Semi Final Scenario: जानिए वर्ल्डकप में 3 दिन और 3 टीमो में से कौन मारेगा आखरी बाजी, भारतीय टीम की किस से होगी सेमीफाइनल में जंग

नीदरलैंड्स टीम की तरफ से वेज्ली बारेसी और एंगलब्रेक्ट के साथ 50 रन की साझेदारी निभाई। उनके बाद एंगलब्रेक्ट 33 रन और बास डे लीडे 10 रन पर आउट हुए। कप्तान स्कॉट ने 38 रन की पारी खेली। वहीं, तेजा निदमनुरु ने 41 रन बनाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *