शोएब मालिक ने पाकिस्तान के वर्ल्डकप से लगातार तीसरी बार बाहर होने पर कहा पाकिस्‍तानी खिलाडी नहीं है प्रोफेशनल

इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तान को वर्ल्डकप 2023 के अंतिम मैच में 93 रन से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में मिली हार के बाद पाकिस्तान टीम वर्ल्डकप से बाहर हो गई। यह वर्ल्डकप  के 48 साल के इतिहास में पहला मौका रहा, जब पाकिस्तान की टीम लगातार 3 वनडे विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह नहीं बना सकी।

इस हार के बाद पाकिस्तान टीम को जमकर आलोचनाओं का सामना करना पड़ा। इस कड़ी में पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शोएब मलिक ने अपनी टीम के खराब प्रदर्शन के बाद उन्हें जोरदार फटकार लगाई। उन्होंने इस दौरन ऐसा बयान दिया जिसे जानकर हर कोई हैरान रह गया।

पाकिस्तान टीम के अंदर प्रोफेशनलिज्म की कमी है। उन्होंने आगे कहा कि  तेज गेंदबाज अगर यह कहें कि वह ज्यादा ट्रेवल करने की वजह से थक गए थे और इस वजह से उनकी पेस कम हो गई थी तो यह बिल्कुल सही नहीं है।

पाकिस्तान की गेंदबाजी अटैक की विश्व कप 2023 से पहले से काफी चर्चा हो रही थी, लेकिन इस टूर्नामेंट में शाहीन शाह अफरीदी, नसीम शाह, हारिस रऊफ हर किसी की जमकर धुनाई हुई। इसके अलावा मोहम्मद रिजवान को भी कई बार क्रैम्प आए।

Read more: IND vs NED: रोहित और कोहली ने बल्ले से अर्धशतक ज़माने के गेंद से भी झटके विकेट, 40 साल बाद किया कप्तान रोहित ने कमाल

“ट्रैवलिंग की बात करना एक बहाना है। पूरी दुनिया ट्रैवल कर रही है। अगर आप भारत के कैलेंडर को देखें तो उनके पेसर्स ने अपनी पेस और स्विंग नहीं गंवाई। टीम के अंदर वो प्रोफेशनलिज्म ही नहीं है। पीएसएल में एक मैच के परफॉर्मेंस के बाद आप प्लेयर्स का चयन कर लेते हैं और इस तरह की स्थितियों में आप दबाव में आ जाते हैं और फिर क्रैम्प्स आ जाते हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *