IND vs NZ : भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्डकप का पहला सेमीफाइनल आज, वानखेड़े में टॉस करेगा जीत का फैसला

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के पहले सेमीफाइनल में भारत का सामना न्यूजीलैंड के साथ आज होना है। रोहित की पलटन इस टूर्नामेंट में अजेय रहने वाली एकमात्र टीम है। भारतीय टीम ने लीग स्टेज के अपने सभी 9 मैचों में जीत दर्ज करते हुए सेमीफाइनल में जगह बनाई है।

दूसरी ओर, लगातार चार मैच हारने के बाद श्रीलंका को हराते हुए न्यूजीलैंड ने सेमीफाइनल में कदम रखा है। हालांकि, आईसीसी इवेंट्स के नॉकआउट मैचों में कीवी टीम का रिकॉर्ड भारत के खिलाफ शानदार रहा है। पिछले विश्व कप के सेमीफाइनल मैच में टीम इंडिया को न्यूजीलैंड ने ही पटखनी दी थी।

वानखेड़े स्टेडियम पर बल्लेबाजों को रन बटोरते हुए देखा जाता है, क्योंकि पिच पर अच्छा बाउंस होने की वजह से यहां पर शॉट्स लगाना बेहद आसान रहता है। मुंबई के इस ग्राउंड पर जमकर चौके-छक्के बरसते हैं और रनों का अंबार लगता है। वानखेड़े में कुल 27 वनडे मैचों में टॉस जीतने वाली टीम ने पहल बैटिंग चुनी है और बैटिंग चुनने वाली 17 में से 8 टीमों ने मैच जीते है।

अगर बात करें वानखेड़े में भारत और न्यूजीलैंड के वनडे रिकॉर्ड की तो न्यूजीलैंड की टीम ने कुल 3 वनडे मैच खेले है, जिसमें से उसे 2 में जीत और एक में हार मिली है, जबकि भारतीय टीम ने वानखेड़े में कुल 21 वनडे मैच खेले है, जिसमें से 12 मैचों में जीत हासिल की है और 9 मैचों में हार का सामना किया है।

मैनचेस्टर में साल 2019 विश्व कप में न्यूजीलैंड से मिली हार का बदला लेने के इरादे से आज सेमीफाइनल मैच में रोहित की सेना मैदान पर उतरने वाली है। भारतीय टीम इस विश्व कप में लगातार 9 मैच जीतकर काफी कॉन्फिडेंट है।

Read more: Ind vs NZ: सेमीफाइनल से पहले न्यूजीलैंड के कप्तान विल्लियम्सन ने भरी भारत के खिलाफ जीत की हुंकार, अंडरडॉग टैग पर कहीं बड़ी बात

एक दिन पहले रोहित शर्मा ने भी प्रेस कॉन्फ्रेंस कर यह कहा था कि वह ध्यान नहीं रखते कि इतिहास में क्या हुआ था। उनका लक्ष्य सिर्फ मैच पर होता है। ऐसे में रोहित की सेना आज सेमीफाइनल में कीवियों से पिछली हार का बदला लेकर फाइनल का टिकट हासिल करना चाहेगी।

संभावित प्लेइंग 11
संभावित प्लेइंग 11: रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, रविंद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *