IND vs AUS Final: अहमदाबाद में भारत-पाक मैच वाली पिच पर ही होगा भारत और ऑस्ट्रेलिया का फाइनल मुकाबला, जानिए इससे BCCI क्यों है नाराज

भारत और आस्ट्रेलिया के कल यानि 19 नवंबर को फाइनल मैच अहमदाबाद की उसी उसी पिच पर मुकाबला खेला जाएगा जिस पर भारत और पाकिस्तान के बीच 14 अक्टूबर को महा मुकाबला खेले गया था। शुक्रवार को पिच की तैयारियों के दौरान आइसीसी के प्रमुख पिच सलाहकार एंडी एटकिंसन की अनुपस्थिति पर उनके भविष्य को लेकर सवाल उठ रहे थे

आइसीसी के सूत्र के अनुसार एंडी घर नहीं गए हैं। वह शुक्रवार की दोपहर आइसीसी के अन्य सदस्यों के साथ अहमदाबाद पहुंच गए हैं और शनिवार को वह पिच का निरीक्षण करने भी पहुंचेंगे। एटकिंसन ने भारत और न्यूजीलैंड के बीच सेमीफाइनल के लिए मेजबान देश पर पिच बदलने का आरोप लगाया था जिसके बाद बीसीसीआइ अधिकारी उनसे नाराज हैं।

आइसीसी ने हालांकि बाद में स्पष्टीकरण भेजा कि ऐसा कोई नियम नहीं है कि नॉकआउट मैच नई पिच पर ही आयोजित किए जाने चाहिए और एटकिंसन को पहले ही इससे अवगत करा दिया गया था। शुक्रवार को बीसीसीआइ के दो वरिष्ठ प्रमुख मैदानकर्मी आशीष भौमिक और तपोश चटर्जी के साथ पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज और बीसीसीआइ के घरेलू क्रिकेट के महाप्रबंधक एबे कुरूविला ने रविवार को होने वाले फाइनल के लिए पिच की तैयारियों का निरीक्षण किया जिस पर भारी रोलर का प्रयोग किया गया।

Read more: World Cup Golden Bat Winners: जानिए वर्ल्डकप में अब तक सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले किन किन बल्‍लेबाजो को दिया गया है गोल्‍डन बैट ?

बीसीसीआइ के सूत्र के अनुसार, यह मैच भारत-पाकिस्तान के बीच हुए मैच वाली पिच पर ही खेला जाएगा। 14 अक्टूबर को खेले गए इस मैच में भारत ने पाकिस्तान के विरुद्ध 30.3 ओवर में ही सात विकेट से जीत प्राप्त कर ली थी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *