CLAT Exam 2024: क्लैट परीक्षा होगी आज आयोजित, जानिए एग्जाम सेंटर पर किन बातों का रखे ध्यान

कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट परीक्षा का आयोजन आज, 03 दिसंबर, 2023 को पुरे देश में होना है। कंसोर्टियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज (Consortium of National Law Universities) की ओर से आगामी शैक्षणिक वर्ष के लिए यूजी और पीजी प्रोगाम में दाखिले के लिए क्लैट परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है। फिलहाल, परीक्षार्थी एग्जाम की अंतिम समय की तैयारियों में जुटे हुए हैं। इसी कड़ी में हम कैंडिडेट्स को कुछ जरूरी दिशा- निर्देशों के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं, जिनका एग्जाम सेंटर पर ध्यान रखना बेहद जरूरी है। आइए डालते हैं एक नजर।

-उम्मीदवारों को CLAT 2024 परीक्षा के लिए जारी किया रिपोर्टिंग टाइम का समय का सख्ती से पालन करना चाहिए। परीक्षा दोपहर 2 बजे से शाम 4 बजे तक आयोजित की जाएगी, लेकिन अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र पर दिए गए समय के अनुसार एग्जाम सेंटर पर पहुंचना होगा। देरी से पहुंचने वाले अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र पर एंट्री नहीं दी जाएगी।

– एग्जाम सेंटर पर कैंडिडेट्स को जांच में निरीक्षकों का सहयोग करना चाहिए।

– एक बार जब छात्र- छात्राएं हॉल/कक्षा में प्रवेश कर लेंगे, तो उन्हें एग्जाम खत्म होने से पहले बाहर जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

– उम्मीदवारों को अपना CLAT एग्जाम एडमिट कार्ड साथ लेकर जाना होगा। अभ्यर्थी अपने साथ पासपोर्ट साइज की एक लेटेस्ट फोटो भी लेकर जा सकते हैं। संभव है कि उसकी जरूरत पड़े।

– क्लैट परीक्षा एडमिट कार्ड के साथ- साथ उम्मीदवारों को एक वैलिड फोटोआईडी कार्ड लेकर आना होगा। इनमें आधार कार्ड, वोटरआईडी, पासपोर्ट सहित अन्य डॉक्यूमेंट्स लेकर आना होगा।

– – उम्मीदवार ओएमआर शीट में एक से अधिक सर्कल मार्क न करें। अगर, कोई अभ्यर्थी ऐसा करता है तो उसे गलत उत्तर के रूप में गिना जाएगा। इसलिए इस बात का ध्यान रखें।

यह भी पढ़ें: Assembly Election Results 2023 : राजस्थान और मध्यप्रदेश में भाजपा ने बनाई बढ़त, तेलंगाना में कांग्रेस का कमाल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *