IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज में रिंकू सिंह ने किया आशीष नेहरा को सबसे ज्यादा प्रभावित

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की टी-20 सीरीज में भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए सीरीज को सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में 4-1 से अपने नाम किया। रुतुराज से लेकर रवि बिश्नोई सभी युवा खिलाड़ियों ने इस सीरीज में अपने दमदार खेल से महफिल लूटी। हालांकि, आशीष नेहरा बल्लेबाज रिंकू सिंह की तूफानी पारी से सबसे ज्यादा बाग-बाग हुए।

रिंकू ने किया सबसे ज्यादा प्रभावित
आशीष नेहरा ने कहा, ” हर किसी ने दमदार प्रदर्शन किया, एक नाम चुनना काफी मुश्किल है। हालांकि, मेरे हिसाब से रिंकू सिंह ने सबसे ज्यादा प्रभावित किया, क्योंकि जिस तरह की पारियां उन्होंने खेलीं खासतौर पर चौथे टी-20 मुकाबले में। रिंकू को टारगेट का सफलतापूर्वक पीछा करने के लिए जाना जाता है। वह 15 या 16वें ओवर में बल्लेबाजी करने आते हैं, जब 50 या 60 रन की जरूरत होती है। यहां पर उनको एक अलग रोल प्ले करना था और उन्होंने उस रोल को बखूबी निभाया।”

यह भी पढ़ें- Music Benefits:स्ट्रेस कम करने के लिए आप भी अपनाए म्यूजिक थेरेपी,फायदे जान हो जाएंगे हैरान

पूर्व भारतीय गेंदबाज ने आगे कहा, “आप चाहे कितनी भी बातें कर लें कि पिच सपाट थी या फिर परिस्थिति आसान थी, लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं था। एक छोर से लगातार विकेट गिर रहे थे, पर वह एक तरफ से खड़े रहे और जरूरत पड़ने पर दमदार शॉट्स खेले। 50 ओवर के फॉर्मेट में उनको सेलेक्ट करना का कुछ तो कारण होगा।”

जमकर बोला रिंकू का बल्ला
रिंकू सिंह का बल्ला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की टी-20 सीरीज में जमकर बोला। रिंकू ने पांच मैचों में 175 के बेमिसाल स्ट्राइक रेट से खेलते हुए 105 रन बनाए। पहले टी-20 में रिंकू ने 22 रन की दमदार पारी खेलते हुए भारत को 2 विकेट से जीत दिलाई। वहीं, दूसरे टी-20 में रिंकू ने सिर्फ 9 गेंदों पर 31 रन कूटे। चौथे टी-20 मुकाबले में भारतीय बल्लेबाज ने 29 गेंदों पर 46 रन की बेहतरीन पारी खेली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *