Presstonic Engineering IPO: आज शेयर बाजार में खुलेगा प्रेसटॉनिक इंजीनियरिंग का आईपीओ, निवेश से पहले जाने इसके प्राइस बैंड सहित सभी जानकारी

जो लोग शेयर बाजार में आईपीओ में निवेश करते है उनके लिए अच्छी खबर यह है कि आज एक और कंपनी प्रेसटॉनिक इंजीनियरिंग का आईपीओ खुलने जा रहा है। इस साल शेयर बाजार में कई कंपनियां आईपीओ लेकर बाजार में आई हैं। इनमें से कई आईपीओ में निवेशकों को एक बंपर मुनाफा हुआ है। कुछ आईपीओ ऐसे भी रहे जिनमें निवेशकों को भरी नुकसान उठाना पड़ा है। 11 दिसंबर 2023 को प्रेसटॉनिक इंजीनियरिंग का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगा।

निवेशक इस आईपीओ में 13 दिसंबर तक अपना निवेश कर सकते हैं। कंपनी इस आईपीओ के जरिए 23.30 करोड़ रुपये जुटना चाहती है। इस इश्यू के लिए कंपनी ने 72 रुपये का प्राइस बैंड रखा किया है। इस आईपीओ के जरिए 32.37 लाख फ्रेश इक्विटी शेर जारी किए जाएंगे। हालांकि आप बाजार में किसी भी आईपीओ में निवेश करने से पहले एक बार अपने वित्तीय सलाहाकार से बात जरूर कर लें। ऐसा नहीं करने पर आपको आर्थिक रूप से नुकसान उठाना पड़ सकता है।

इतने रुपयों का करना होगा निवेश
प्रेसटॉनिक आईपीओ के लिए 1600 शेयरों का लॉट साइज तय किया गया है। निवेशक कम से कम 1600 स्टॉक्स के और इसके मल्टीपल में बोली लगा सकते हैं। ऐसे में निवेशकों को अपर प्राइस बैंड के हिसाब से कम से कम 1,15,200 रुपयों का निवेश करना होगा। कंपनी इस आईपीओ से आने वाले रुपयों का यूज मशीनरी और इक्विपमेंट खरीद के लिए करेगी। कर्ज भुगतान और वर्किंग कैपिटल जरूरतों के लिए भी फंड का इस्तेमाल किया जाएगा।

यह भी पढ़े : Stock Market : शेयर बाजार में आज सेंसेक्स ने शुरुवात में किया 70,000 का लेवल पार , निफ्टी भी फ्रेश हाई पर

सफल निवेशकों को स्टॉक्स का अलॉटमेंट 14 दिसंबर को किया जा सकता है। वहीं असफल निवेशकों को 15 दिसंबर से रिफंड मिलना शुरू हो जाएगा। निवेशकों के अकाउंट में शेयर इसी दिन क्रेडिट कर दिए जाएंगे। कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग एनएसई एसएमई प्लेटफॉर्म पर 18 दिसंबर को हो सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *