IPL 2024 Player Auction: आईपीएल ऑक्शन 2024 के लिए 333 खिलाड़ियों की फाइनल लिस्ट हुई जारी, जानिए किन खिलाड़ियों को मिली इसमें जगह

BCCI ने आईपीएल ऑक्शन 2024 की फाइनल लिस्ट 11 दिसंबर को जारी कर दी है। आईपीएल के अगले सीजन के लिए 333 खिलाड़ी इस नीलामी के लिए शार्टलिस्ट किये गए है, जिसमें 214 भारतीय, जबकि 119 विदेशी प्लेयर हैं। नीलामी में ज्यादातर 77 खिलाड़ी ही बिक सकते हैं। इसमें 30 विदेशी प्लेयर्स के स्लॉट है, जिन्हें फ्रेंचाइजी खरीदती हुई नजर आ सकती है। इस बार नीलामी का आयोजन दुबई में किया जाएगा।

आईपीएल 2024 नीलामी के लिए कैप्ड खिलाड़ियों की संख्या 116 हैं। वहीं, 215 अनकैप्ड क्रिकेटर हैं। इनमें दो एसोसिएट देशों के खिलाड़ियों को भी इस लिस्ट में शामिल किया गया है। दो करोड़ रुपये के सबसे उच्च बेस प्राइस में 23 खिलाड़ियों ने अपना नाम डाला है। वहीं, 1.5 करोड़ रुपये के ब्रैकेट में 13 क्रिकेटर हैं।

2 करोड़ रुपये के बेस प्राइस में कुल 23 खिलाड़ियों के नाम मौजूद हैं, जबकि 13 प्लेयर्स का बेस प्राइस 1.5 करोड़ रुपये रखा गया है। इनके अलावा 1 करोड़, 50 लाख, 75 लाख, 30 लाख और 20 लाख रुपये बेस प्राइस वाले प्लेयर्स भी लिस्ट में शामिल है।

भारत के हर्षल पटेल, उमेश यादव और शार्दुल ठाकुर ने 2 करोड़ रुपये का बेस प्राइज चुना है। वहीं, ऑस्ट्रेलियाई टीम के ट्रेविस हेड, पैट कमिंस, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, जोश इंग्लिश, जोश हेजलवुड और सीन एबॉट का भी बेस प्राइज 2 करोड़ रुपये है।

यह भी पढ़े : England Squad, Ind vs Eng Test: नए साल में भारतीय टीम के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड ने की टीम की घोषणा

इंग्लैंड की तरफ से हैरी ब्रूक, ब्रूक क्रिस वोक्स, जेम्स विंस, जेमी ओवर्टन, आदिल रशीद, डेविड विली और बेन डकेट ने भी इस लिस्ट में अपना नाम डाला है। वहीं, दक्षिण अफ्रीका के रीलो रूसो, रसी वान डर डुसेन, गेराल्ड कोएत्जी के अलावा न्यूजीलैंड के लॉकी फर्ग्यूसन, अफगानिस्तान के मुजीब उर रहमान और बांग्लादेश के मुस्तफिजूर रहमान का बेस प्राइज 2 करोड़ रुपये है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *