IND vs ENG: क्या इंग्लैंड के खिलाफ होगी हार्दिक की वापसी ? जानिए इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम की संभावित प्लेइंग 11

ICC World Cup 2023 में जीत का ‘पंच’ लगा चुकी रोहित की सेना अपने अगले मुकाबले में इंग्लैंड से भिड़ने को तैयार है। भारतीय टीम ने सभी पांच मैचों में जीत का स्वाद चखा है। बल्लेबाजी में कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली अपनी सबसे शानदार फॉर्म में चल रहे है।  वहीं, गेंदबाजी में स्पिनर्स के साथ-साथ बुमराह-शमी भी बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूटे हैं।

 

न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच मिस करने के बाद हार्दिक पांड्या का इंग्लैंड के खिलाफ खेलना भी मुश्किल नजर आ रहा है। हार्दिक अपनी इंजरी से अभी पूरी तरह से उबर नहीं सके हैं। भारतीय टीम मैनेजमेंट हार्दिक की इंजरी को लेकर कोई जल्दबाजी नहीं करना चाहता है। हार्दिक अगर इंग्लैंड के खिलाफ मैदान पर नहीं उतरते हैं, तो सूर्यकुमार यादव पर कप्तान रोहित एकबार फिर भरोसा दिखा सकते हैं।

लखनऊ के इकाना स्टेडियम से स्पिन गेंदबाजों का खासा मदद मिलती है। ऐसे में तीन स्पिनर्स के साथ मैदान पर उतर सकते हैं। रविचंद्रन अश्विन की प्लेइंग इलेवन में एंट्री तय मानी जा रही है। अश्विन अगर अंतिम ग्यारह में लौटते हैं, तो मोहम्मद शमी या सिराज में से किसी एक को बेंच पर बैठना पड़ सकता है। शमी ने आखिरी मैच में पांच विकेट झटके थे। यानी हालिया फॉर्म को देखते हुए सिराज को आराम दिया जा सकता है।

Fore More News: IND vs ENG: लखनऊ के मैदान पर भारतीय टीम ने नेट्स पर किया चार घंटे तगड़ा अभ्‍यास, इंग्‍लैंड के खिलाफ है अगला मुकाबला

भारतीय टीम का प्रदर्शन वर्ल्ड कप 2023 में बेहद शानदार रहा है। बल्लेबाजी में कप्तान रोहित शर्मा का बल्ला जमकर बोल रहा है। रोहित टीम इंडिया को शुभमन गिल के साथ मिलकर धमाकेदार शुरुआत देने में सफल रहे हैं। वहीं, विराट कोहली ने बीच के ओवर्स में जोरदार बल्लेबाजी की है। कोहली ने बांग्लादेश के खिलाफ शतक जमाया था, तो न्यूजीलैंड के खिलाफ विराट ने 95 रन की दमदार पारी खेली थी।

 

गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह बल्लेबाजों के लिए काल साबित हुए हैं। मोहम्मद शमी ने आखिरी मैच में पांच विकेट झटके थे। कुलदीप यादव और रविंद्र जडेजा की घूमती गेंदों ने भी बल्लेबाजों को खूब तंग किया है।

 

संभावित प्लेइंग 11

टीम इंडिया संभावित प्लेइंग 11: रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी/ मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *