IND vs ENG: लखनऊ में विराट कोहली ने तोडा फैंस का दिल, वर्ल्ड कप में पहली बार हुए गोल्डन डक पर आउट

3

विराट कोहली के बल्ले से एक और धांसू पारी की उम्मीद लगाए दर्शको को आस लखनऊ के इकाना स्टेडियम में कोहली ने निराश किया।  आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए मुकाबले में किंग कोहली बिना खाता खोले पवेलियन लौटे गए । 9 गेंदों का सामना करने के बाद विराट डेविड विली की गेंद पर बेन स्टोक्स को आसान सा कैच थमाकर चलते बने।

वर्ल्ड कप 2023 में पहली ही गेंद से रंग में नजर आने वाले विराट लखनऊ में मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ शुरुआत से ही परेशानी में नजर आए। डेविड विली ने जिस ओवर में विराट को पवेलियन की राह दिखाई थी, उस ओवर की पहली चार गेंदें कोहली डॉट खेल चुके थे और उन पर दबाव साफतौर पर नजर आ रहा था। विराट उसी ओवर में बड़ा शॉट लगाने के चक्कर में आगे बढ़े, लेकिन गेंद का बल्ले से संपर्क अच्छी तरह से नहीं हो सका और बेन स्टोक्स ने आसान सा कैच लपकते हुए कोहली की पारी का अंत कर दिया। कोहली 9 गेंदों का सामना करने के बाद जीरो पर पवेलियन लौटे।

 

Fore more news:  World Cup 2023: बांग्लादेश के कप्तान शाकिब ने लचर प्रदर्शन पर निकाली अपनी भड़ास, इन्‍हें ठहराया नीदरलैंड के खिलाफ हार का दोषी

 

वनडे फॉर्मट में विश्व कप में यह पहला मौका है जब विराट कोहली बिना खाता खोले पवेलियन लौटे हैं। भारत की तरफ से टॉप सात में खेलने वाले बल्लेबाजों में विराट सबसे ज्यादा बार डक पर आउट होने वाले संयुक्त रूप से पहले बल्लेबाज बन गए हैं। कोहली इंटरनेशनल क्रिकेट में 34वीं बार डक पर आउट हुए हैं। कोहली के साथ-साथ सचिन तेंदुलकर भी 34 बार जीरो पर आउट हुए हैं। वहीं, वीरेंद्र सहवाग 31 बार शून्य पर पवेलियन लौटे हैं।

 

टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। शुभमन गिल 13 गेंदों का सामना करने के बाद सिर्फ 9 रन बनाकर पवेलियन लौटे। गिल को क्रिस वोक्स ने क्लीन बोल्ड करते हुए पवेलियन की राह दिखाई। वहीं, कोहली डेविड विली का शिकार बने। श्रेयस अय्यर भी बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके और 16 गेंद खेलने के बाद सिर्फ 4 रन बनाकर आउट हुए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *