World Cup 2023 Points Table: बांग्लादेश को हराकर पाकिस्तान ने जगाई सेमीफइनल की आस, बांग्लादेश हुआ वर्ल्डकप से बाहर

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के 31वें मैच में कोक्लात्ता में खेले गए मैच में पाकिस्तान ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हार का स्वाद चखाया। इस जीत के साथ ही पाकिस्तान ने सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को भी बरकरार रखा है। पाकिस्तान ने बांग्लादेश से मिले 205 रन के लक्ष्य को महज 32.3 ओवर में हासिल कर सीस वर्ल्डकप ने तीसरी जीत दर्ज की।  टीम की ओर से फखर जमान ने 81 रन की तेज तर्रार पारी खेली। पाकिस्तान की जीत से प्वाइंट्स टेबल में भी बड़ा फेरबदल हुआ है।

 

बांग्लादेश को एकतरफा अंदाज में हराते हुए पाकिस्तान की टीम अब वर्ल्ड कप 2023 की प्वाइंट्स टेबल में पांचवें स्थान पर आ गई है। पाकिस्तान ने दो पायदान की छलांग लगाई है। बाबर आजम की सेना ने अफगानिस्तान और श्रीलंका को एक साथ पीछे छोड़ दिया है। अफगानिस्तान अब छठे और श्रीलंका सातवें नंबर पर खिसक गई है। हार के बाद बांग्लादेश अब 9वें पायदान पर चली गई है। वहीं, डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड सबसे निचले पायदान पर काबिज है।

वर्ल्ड कप 2023 की प्वाइंट्स टेबल में टीम इंडिया अभी नंबर एक की पोजीशन पर बनी हुई है। भारतीय टीम ने अभी तक खेले अपने सभी छह मैचों में जीत दर्ज की है। साउथ अफ्रीका 6 मैचों में पांच जीत के साथ दूसरे नंबर पर काबिज है। न्यूजीलैंड 4 जीत के साथ तीसरे और ऑस्ट्रेलिया भी चार मैचों में मैदान मारने के बाद चौथी पोजिशन पर मौजूद है।

Fore more news: PAK vs BAN CWC23: बांग्लादेश ने टॉस जीतकर किया पहले बल्लेबाजी का फैसला, पाकिस्तान के लिए करो या मरो का मुकाबला

पाकिस्तान ने कल खेले गए मैच में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए बांग्लादेश को 7 विकेट से हरा दिया । पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की पूरी टीम 204 रन बनाकर ऑलआउट हुई। शाहिन शाह अफरीदी ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए तीन विकेट झटेक, जबकि मोहम्मद वसीम की झोली में भी तीन विकेट आए।

 

बांग्लादेश से मिले 205 रन के लक्ष्य को पाकिस्तान ने बेहद आसानी से महज 32.3 ओवर में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। टीम की ओर से फखर जमान ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 81 रन की धांसू पारी खेली, जबकि अब्दुल शफीक ने 68 रन का योगदान दिया।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *